प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को दी सलाह, ऐसे करें परीक्षा में पास होने की तैयारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी छात्रों को परीक्षा में पास होने के लिए सलाह दी है। मोदी ने कहा कि हम सबको मिलकर परीक्षा के भय को भगाना है। | Prime Minister Narendra Modi advised students, prepare to pass this exam

हंसते-खिलखिलाते दिखें युवा-साथी, माता-पिता तनाव मुक्त हों, अध्यापक आश्वस्त हों -नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको मिलकर परीक्षा के भय को भगाना है। सभी छात्र परीक्षाओं के समय हंसते-खिलखिलाते दिखें, पैरेंट्स तनाव मुक्त हों, टीचर आश्वस्त हों, इसी उद्देश्य को लेकर हम मन की बात के माध्यम से परीक्षा पर चर्चा, टाउन हाल के माध्यम से या फिर Exam वॉरियर्स बुक के माध्यम से लगातार प्रयास कर रहें हैं।

हमारी भारत भूमि पर सैकड़ों भाषाएं सदियों से पुष्पित पल्लवित होती रही हैं। हालांकि, हमें इस बात की भी चिंता होती है कि कहीं भाषाएं, बोलियां ख़त्म तो नहीं हो जाएगी। पिछले दिनों मुझे उत्तराखंड के धारचुला की कहानी पढ़ने मिली। तो संतुष्ट हुआ।

प्रधानमंत्री ने की छात्रों के बारे में बात 

Prime Minister Modi ने कहा कि हम सबको मिलकर परीक्षा के डर को भगाना है। मेरे युवा-साथी परीक्षाओं के समय हंसते-खिलखिलाते दिखें, माता-पिता तनाव मुक्त हों, अध्यापक आश्वस्त हों, इसी उद्देश्य को लेकर हम मन की बात के माध्यम से परीक्षा पर चर्चा, टाउन हाल के माध्यम से या फिर एग्जाम वॉरियर्स बुक के माध्यम से लगातार प्रयास कर रहें हैं। इस मिशन को देश-भर के विद्यार्थियों ने, पैरेंट्स ने, और टीचर्स ने गति दी इसके लिये मैं इन सबका आभारी हूं।

Prime Minister talked about the students

Prime Minister Modi said that together we all have to overcome the fear of examination. My young friends are seen laughing during exams, parents are stress free, teachers are confident, for this purpose, we can discuss the exam through Mann Ki Baat, through Town Hall or through exam warriors book. Trying continuously from The students, parents, and teachers gave impetus to this mission across the country, I am thankful to them for this.

अयोध्या मामले के बारे में देशवाशियो को शांति बनाये रखने पर धन्यवाद दिया 

PM मोदी ने कहा अयोध्या मामले पर 9 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, तो 125 करोड़ भारतीयों ने फिर ये साबित कर दिया कि उनके लिए देशहित से बढ़कर कुछ नहीं है। देश में, शांति, एकता और सदभावना के मूल्य सर्वोपरि हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश में, शांति, एकता और सदभावना के मूल्य सर्वोपरि हैं। राम मंदिर पर जब फ़ैसला आया तो पूरे देश ने उसे दिल खोलकर गले लगाया। पूरी सहजता और शांति के साथ स्वीकार किया।

सभी छात्रों को परीक्षा में पास होने के लिए सलाह दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी छात्रों को परीक्षा में पास होने के लिए सलाह दी है। इसके साथ ही छात्रों की समस्याओं को सुना। उन्होंने मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपनी बात रखी।  पीएम ने कहा कि मैं सभी को आश्वासन देता हूं कि जनवरी के महीने में वह सभी को परामर्श देंगे। इस दौरान उन्होंने सभी छात्रों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि सभी छात्रों ने परीक्षा से संबंधित अपनी समस्याओं को उनके साथ शेयर किया।

Source: Read Source (Internet)

Keep sharing with friends and keep visiting mycareerstudy.com

Posted by: My Career Study

Take a look at given links-

Practice Set of Navy MR Online Exam (Science & Math) Part 7 in Hindi

जानिये कौन होगा अगला आर्मी चीफ, भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत हो रहे हैं रिटायर

यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले कोर्स पूरा न होने पर अध्यापकों पर होगी कार्रवाई, Click here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here