CSJM University HD photo Kanpur University hd image
Kanpur University

CSJMU Exam 2020: जिन छात्रों का 1-2 पेपर हो चुके थे, वो उसमें फेल है तो नहीं होगें प्रमोट, परीक्षा न देने वालों को मिल जाएगी अगली क्लास

सत्र समय पर शुरू कराने के लिए CSJM University Kanpur नें कॉलेजों को यह निर्देश दे दिए हैं कि वह सभी छात्रों को अस्थायी प्रवेश दे सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU University Kanpur) ने स्नातक व स्नातकोत्तर के छात्रों को प्रोन्नत Promote करके अगली कक्षा में भेजने का नियम तो बना दिया है लेकिन उन्हें यह Admission अस्थायी तौर पर मिलेगा। स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्रों को अगली कक्षा में जाने के लिए हलफनामा (Affidavit) देना होगा.

कि अगर वह विवि द्वारा जारी सूची में अनुत्तीर्ण होते हैं तो प्रवेश रद्द (Cancel) कर दिया जाए। कई डिग्री कॉलेजों में हलफनामा Affidavit लेकर छात्रों को अस्थायी (Temporary) प्रवेश देना Start कर दिया गया है।

Kanpur University

सीएसजेएम यूनीवर्सिटी ने छात्रों को प्रमोट करने के ये नियम बनाये

यूनीवर्सिटी प्रशासन ने अंतिम वर्ष छोड़कर अन्य सभी वर्ष के छात्रों को Promote करने के लिए Rules बना दिया है। इसके अंतर्गत जिन Students के पेपर नहीं हुए हैं उन्हें पास कर अगली कक्षा में भेजा जाएगा, जिनके 1-2 पेपर हुए हैं और वह उनमें Fail हैं

तो उन्हे Fail ही माना जाएगा। सत्र समय पर शुरू कराने के लिए यूनीवर्सिटी प्रशासन कॉलेजों को यह निर्देश दे दिए हैं कि वह छात्रों को अस्थायी प्रवेश दे सकते हैं। जिससे सत्र 2020-21 समय पर शुरु हो सके।

अब ऐसे हो रहे है डिग्री कोलेजों और महाविद्यालय में छात्रों के Admission

90 % से अधिक छात्र-छात्राओं को अस्थायी प्रवेश दिए जा चुके हैं। एएनडी डिग्री कॉलेज में Affidavit लेने के बाद छात्राओं को प्रवेश Admission दिया जा रहा है। जिससे सत्र समय से स्टार्ट हो सके।

Comment your opinion about this information, Share with friends on WhatsApp and facebook etc.

Posted by: My Career Study

Take a look at these links

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here